भारतीय सेना में जल्द ही लगभग 14000 योग्य उम्मीदवारों की जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर पदों पर भर्ती

Indian Army JCO Bharti 2021

Indian Army JCO Bharti 2021 – Golden Chance For Young Candidates to Join Indian Army !! As Indian Army is going to hire candidates for Junior Commissioned Officer(JCO) Posts. There is 14,000 approximate vacancies to be filled under Indian Army JCO Recruitment 2021. Read More details on Indian Army JCO Bharti 2021 at below

Indian Army JCO Recruitment 2021भारतीय सेना जो भारतीय सशस्त्र बलों का सबसे बड़ा घटक है, ने जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर (JCO) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। यह उम्मीद की जाती है कि सशस्त्र बल जूनियर कमीशन ऑफिसर (JCO) के पदों के लिए लगभग 14000 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। इसके अनुसार, उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के आधार पर सीधे जूनियर कमीशन अधिकारी के पद के लिए नियुक्त किया जाएगा। परीक्षा यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाएगी जिसके बाद एसएसबी साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा होगी।

प्रस्ताव में कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों को जूनियर कमीशन अधिकारी के रूप में इकाइयों में शामिल होने से पहले डेढ़ साल के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। फिर, उन्हें अपने सेवा अनुभव और योग्यता के आधार पर रैंक के कर्नल तक के अधिकारियों के रूप में पदोन्नत किया जाएगा।

जूनियर कमीशंड ऑफिसर पदों के लिए  शैक्षिक योग्यता:

  • जूनियर कमीशन ऑफिसर कैटरिंग (सेना सेवा कोर): 10 + 2 या समकक्ष परीक्षा और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट से कुकरी / होटल मैनेजमेंट और कैटरिंग टेक में एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स।

जूनियर कमीशन अधिकारी धार्मिक शिक्षक

  • जूनियर कमीशंड ऑफिसर धार्मिक शिक्षक पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक पूरा करना चाहिए था।
  • वर्तमान में, कुछ जूनियर कमीशन अधिकारियों को सीधे धार्मिक शिक्षक के रूप में और कई तकनीकी हथियारों जैसे कि कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स में भर्ती किया जाता है।
  • प्रस्ताव के अनुसार, चार प्रत्यक्ष प्रविष्टि जेसीओ को 14 अधिकारियों वाली इकाई, पांच को 19 तक, और छह को 20 या अधिक अधिकारियों वाली इकाइयों को अनुमति दी जाएगी। एक बार आधिकारिक साइट पर जारी विस्तृत अधिसूचना के बाद, हम आपको सूचित करेंगे।
  • रिपोर्टों के अनुसार, कार्यक्रम सेना कमांडरों सम्मेलन में पेश किया जाएगा जो मई के महीने में आयोजित होने की उम्मीद है। जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) एक शब्द है जिसका इस्तेमाल सैन्य कर्मियों के एक समूह के लिए किया जाता है जो हवलदार से अधिक होता है।

जेसीओ के लिए चयन मानदंड

  • जूनियर कमीशन अधिकारियों का चयन एसएसबी साक्षात्कार और एक मेडिकल परीक्षा के बाद लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Download MahaBharti Hindi App To Know Latest Update On Indian Army Bharti 2021 and Other Government Jobs

1 Comment
  1. Jaliya says

    Larson spatial

Leave A Reply

Your email address will not be published.

सभी जॉब्स
नौकरी न्यूज
व्हाट्सअँप ग्रुप
अँप डाउनलोड